बीकानेर। राजस्थान में सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के चलते  को भी तेज अंधड़ उत्पात मचा सकता है और कई जिलों में ओलावृष्टि की संभावना जताई जा रही है। प्रदेश में शाम से मौसम का मिजाज बदला हुआ है और नागौर, अजमेर, बूंदी में हल्की बारिश शुरू हो गई है। बड़ी बात यह है कि मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है कि देर रात 60 किलोमीटर की रफ्तार से आंधी आ सकती है।

यहां आ सकता अंधड़ व बारिश
मौसम केन्द्र जयपुर की माने तो देर रात जयपुर (पश्चिम-उत्तर), टोंक, बूंदी, नागौर (पूर्व), सीकर, सवाई माधोपुर ,कोटा और आसपास के क्षेत्रों मे कहीं-कहीं मेघगर्जन या आकाशीय बिजली के साथ हल्की बारिश/बूंदाबांदी, अचानक तेज हवाएं/धूलभरी आंधी चल सकती है। जबकि टोंक, बूंदी, सीकर, जयपुर (पश्चिम) और आसपास के क्षेत्रों मे कहीं-कहीं बारिश और ओलावृष्टि हो सकती है। वहीं, 50-60 किलोमीटर प्रति घंटें की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। बतादें कि बीती रात भी प्रदेश में तेज अंधड़ का दौर चला था, जिसके चलते कई जिलों में नुकसान हुआ।

क्या कहता है मौसम
मौसम केन्द्र जयपुर की माने तो 25 मई अलवर, भरतपुर, बूंदी, बारां, धौलपुर, दौसा, करौली, टोंक, सवाई माधोपुर, झालावाड़ जिलों में मेघगर्जन के साथ अचानक 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा चल सकती हैं। जबकि पूर्वी राजस्थान में 26 से 28 मई तक विभाग ने किसी प्रकार की चेतावनी जारी नहीं की है, यहां मौसमं शुष्क रहेगा। उधर, पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर, जैसलमेर और बाड़मेर जिले में लू की चेतावनी जारी की गई है

Share.

Leave A Reply