ऑपरेशन गैंगस्टर्स क्लीन अभियान शुरू अपराधियों मे मचा हडंकप

बीकानेर। संभाग के चारों जिलों बीकानेर, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर और चूरू में लगातार हो रही फायरिंग, रंगदारी, फिरौती, वसूली और जान से मारने की धमकी के बढ़ते मामले को देखते हुए पुलिस मुख्यालय ने प्रदेशभर में ऑपरेशन गैंगस्टर्स क्लीन अभियान चलाया है। यह अभियान आज यानि रविवार को शुरू हुआ जो कि दो दिन चलेगा।

इस अभियान के तहत बीकानेर पुलिस ने दबिश देने शुरू कर दी है। जिससे अपराधियों में हड़कंप मचा हुआ है। साथ ही पुलिस महानिरीक्षक ओमप्रकाश ने जिलों में टॉप टेन कुख्यात अपराधियों की सूची भी तैयार की है। ऐसे में संभाग के चालीस अपराधियों के साथ हार्डकोर अपराधी, उनको सरंक्षण देने, आर्थिक मदद करने एवं वाहन महुैया कराने के साथ अप्रत्यक्ष रूप से मदद करने वालों को दबोचा जाएगा।
आईजी ओमप्रकाश के निर्देशन में जिलों के एसपी और एएसपी इस ऑपरेशन को लीड कर रहे हैं। प्रत्येक जिले में एक रेड टीम में 25 पुलिस अधिकारी व जवानों को शामिल किया है। चार जिलों के लिए चार टीमें बनाई गई है। जिले में एक-एक टीम रिजर्व में रहेगी। रेंज में किसी भी स्थान पर रेड की कार्रवाई को आईजी स्वयं लीड कर रहे हैं। रेड टीम में डीवाईएसपी स्तर के अधिकारियों प्रभारी बनाया गया। इसके अलावा जिला मुख्यालय पर क्यूआरटी, डीएसपी व पुलिस लाइन का रिजर्व जाब्ता तैनात है।

Join Whatsapp