ट्रेन की बोगी मे लगी आग मची अफरा-तफरी

अजमेर। अजमेर से ब्रांद्रा जा रही ट्रेन की बोगी में रविवार सुबह सवा सात बजे अचानक आग लग गई और धुआ उठने से अफरा तफरी मच गई। घटना किशनगढ़ रेलवे स्टेशन पर हुई। यात्री बाहर निकले और रेलवे कर्मचारियों ने फायर उपकरणों की मदद से आग पर काबू पाया। करीब आधा घंटा ट्रेन किशनगढ़ रेलवे स्टेशन पर रुकी। गनीमत रही कि कोई जनहानि नहीं हुई। रेलवे अधिकारियों के अनुसार, बोगी के ब्रेक लॉक जाम होने से धुंआ उठा। यह एक टेक्नीकल फाल्ट था, जिसे दुरुस्त कर दिया गया।

अजमेर ब्रांद्रा ट्रेन 6.35 बजे अजमेर से चली और 7.05 बजे किशनगढ़ पहुंची। बोगी बी-3 में आग लग रही थी। धुआं उठ रहा था। इस दौरान बोगी में सवार लोग अचानक नीचे उतरे और अफरा तफरी सी मच गई। बाद में रेलवे कर्मचारी आग बुझाने के उपकरण लेकर आए और आग पर काबू पाया। बताया जा रहा है कि ब्रेक लॉक व्हील के चिपक गए थे। ये फाइबर के होते है और ऐसे में धुंआ हो गया था।

किशनगढ़ निवासी नीतिन रूणवाल ने बताया कि वह किशनगढ़ से मुंबई जाने के लिए रेलवे स्टेशन पर गया था। रेलवे कर्मचारियों ने करीब आधे घंटे में आग पर काबू पा लिया। शुरुआती जांच में सामने आय़ा कि ब्रेक शू चिपकने के कारण ट्रेन के नीचे के हिस्से में आग लगनी शुरू हुई थी। जो धीरे-धीरे बढ़ रही थी। मौके पर मौजूद लोगों ने इसकी सूचना रेलवे कर्मचारियों को दी।

Join Whatsapp